Monday, September 27, 2021
Bakaiti Ke Chanakya


केदारनाथ में बर्फबारी के बीच तपस्या में लीन हैं यह महादेव के भक्त

केदारनाथ में तपस्या में लीन हैं महादेव के यह भक्त,बर्फबारी के भी नही हो रहा कुछ असर●●●● केदारनाथ बाबा भोलेनाथ…

By Bakaiti Desk , in देश , at January 21, 2021 Tags: , , ,


केदारनाथ में तपस्या में लीन हैं महादेव के यह भक्त,बर्फबारी के भी नही हो रहा कुछ असर●●●●

केदारनाथ बाबा भोलेनाथ का निवास है जहां वहां भक्त असंख्य तादाद पर महादेव के दर्शन करने आते हैं और अपनी मनोकामनाएं पूर्ण कर जाते हैं। केदारनाथ हमेशा सर्दियों में पूरी तरह बर्फ से ढका ही रहता है और वहां पर बर्फ की सफेद चादर सर्दियों के मौसम में हमेशा बिछी रहती हैं।

uttarakhand

खबरों के मुताबिक जानकारी यह है कि केदारनाथ में अभी 3 फिट मोटी बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है और इसी जगह पर बाबा भोलेनाथ के भक्त केदारनाथ में अपनी साधना में लीन है। ऐसा लगता है कि मानो साधु महाराज को ठंड का कोई असर ही नहीं पड़ता है।

बलराम दास जी महाराज अपने तपस्या में ऐसे लीन है कि मानव ठंड पर विजय प्राप्त कर ली हो। केदारनाथ धाम अभी भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है और बर्फ की मोटी चादर पूरे केदारनाथ में फैली हुई है।

अगर वहां कोई खड़ा हो जाए तो मानो खड़े-खड़े ही जम जाए ऐसी कड़ाके की ठंड पर बाबा अपने तपस्या में लीन होकर बाबा केदारनाथ का ध्यान कर रहे हैं। ऐसी कड़ाके की ठंड है केदारनाथ में कि अगर कोई व्यक्ति केदारनाथ का दिव्य और भव्य दर्शन भी कर ले तो ठंड से ठिठुरने का आभास हो जाए। ऐसे में साधु महाराज बाबा बलराम दास जी महाराज अकेले ही तपस्या में लीन बाहर की दुनिया से अनभिज्ञ होकर ध्यान कर रहे हैं।

आपको बता दें कि केदारनाथ में ठंड अपनी सारी हदें पार कर देती है इतनी ठंड में पारा एकदम नीचे पहुंच चुका है। लेकिन बाबा केदारनाथ की तपस्या रुकी नहीं और ठंड में भी बरकरार रही है। ऐसी ही भक्ति प्रभु की जिसमें बाबा ने ठंड पर भी विजय प्राप्त कर यह सिद्ध किया है, कि प्रभु की भक्ति में जो सकती है उसका अनुमान लगाना भी असंभव के समान है।

Comments