Saturday, February 27, 2021
Bakaiti Ke Chanakya


केवल दो साल टिकी फेसबुक की शादी,3 साल तक कैंसर से लड़ती रहीं मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने अपने एक्टिंग के जरिए जिस तरह से अपने शुरुआती दौर में लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित…

By Bakaiti Desk , in मनोरंजन , at January 13, 2021 Tags: , , ,


मनीषा कोइराला ने अपने एक्टिंग के जरिए जिस तरह से अपने शुरुआती दौर में लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया वह इसे अधिक समय तक संभाल नहीं सकी। उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में काम किया जो सुपरहिट रहे। अपनी लव लाइफ को लेकर भी इन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। हम आपको मनीषा कोइराला के पूर्व नेपाली पति के साथ उनकी प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप चौक जायेंगे।

फेसबुक पर की थी शादी

मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1950 को हुआ था। इन्होंने अकेले हम अकेले तुम, एक छोटी सी लव स्टोरी, गुप्त, अग्निसाक्षी, मन आदि कई फिल्में दी। नेपाल में अच्छे बिजनेसमैन सम्राट दहल के साथ उन्होंने शादी की थी, जिनसे इनकी मुलाकात फेसबुक पर हुई। इन्होंने जितनी जल्दी एक दूसरे से शादी की उतनी ही जल्दी अलग भी हो गए। 2010 में उनकी शादी होने के बाद 2012 में केवल 2 सालों के अंदर में उनकी शादी टूट गई।

शादी टूटने का खुद को माना जिम्मेदार

अपनी शादी के बारे में मनीषा कोइराला का कहना है कि उन्होंने शादी को लेकर काफी जल्दबाजी कर दी और यही कारण था कि उनका रिश्ता इस तरह से टूट गया। मनीषा ने अपनी शादी टूटने के लिए खुद को जिम्मेदार माना है और उन्होंने यह भी कहा है कि यदि कोई रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है तो उससे अलग हो जाना ही बेहतर है।

कैंसर से लड़ी जंग

 

साल 2012 में पति से अलग होने के बाद मनीषा कोइराला ने ओवेरी कैंसर जैसी बीमारी का सामना किया। नेपाल में ठीक ना होने पर उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। लंबे समय के बाद 2015 में वह ठीक हो गई। उन्होंने एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि शादी टूटने के बाद उनके दोस्तों ने भी उनका साथ छोड़ दिया और अब काफी कम दोस्त हैं जिनके वह काफी करीब है।

2017 में की वापसी

मनीषा कोइराला ने 2017 में फिर से कम बैक किया और संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित मूवी संजू में संजय दत्त की मां का किरदार निभाया। संजय दत्त के रूप में इस मूवी में रणबीर कपूर और उनके पिता के किरदार में सुनील दत्त ने भागीदारी निभाई और यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

Comments