Thursday, February 25, 2021
Bakaiti Ke Chanakya


पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट में लगी भीषण आग, सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन!

  पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट (Pune Serum Institute Fire Incident) में आग लगने के कारण लोगों के बीच दौड़ भाग…

By Bakaiti Desk , in देश , at January 24, 2021 Tags: , , , , ,


 

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट (Pune Serum Institute Fire Incident) में आग लगने के कारण लोगों के बीच दौड़ भाग बढ़ गई। मिली जानकारी के अनुसार सिरम इंस्टीट्यूट के उस इमारत में आग फैल जाने से पूरी तरह से आग की चपेट में आ गई, जहां बीसीजी का टीका दिया जाता था। यहां आग को बुझाने का काम तेजी से चल रहा है।

serum institute fire covishiled vaccine

दमकल विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि सिरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की घटना की खबर 2:30 बजे उन्हें मिली। खबर मिलने के तुरंत बाद ही दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंच गया और आग बुझाने में जुट गया।

Pune: Five People Die in Massive Fire at Serum Institute of India Building

सिरम इंस्टीट्यूट में आग लगने के बाद अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आग लगने की वजह क्या थी। इसके अलावा इसमें कितना नुकसान हुआ है इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। आग बुझाने की प्राथमिकता को अधिक महत्व दिया जा रहा है और यही कारण है कि जांच को कुछ समय के लिए स्थगित किया जा रहा है।

Maharashtra CM Uddhav Balasaheb Thackeray today visited the Serum Institute of India premises at Hadapsar in Pune and inspected the site that caught fire yesterday. He also spoke to Adar Poonawala. (Image: Office of Uddhav Thackeray Twitter handle)

सिरम इंस्टीट्यूट ने कोरोना वैक्सीन को बना लिया है। जिस जगह पर कोरोना वैक्सीन तैयार किया जाता है वहां आग की लपटें नहीं पहुंच पाई है और वह जगह सुरक्षित है। देखा जाए तो कोविड-19 शिल्ड गेट नंबर 3, 4 और 5 में सुरक्षित है जिसकी वजह से अधिक नुकसान नहीं हुई है। यहां 3 लोगों को सुरक्षित आग के चपेट से बाहर निकाला गया है। इसके अलावा अतिरिक्त मदद के लिए एनडीआरफ भी मदद कर रही है। सिरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की घटना के बाद अदर पूनावाला ने लोगों का धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया है कि सभी के प्रार्थना और दुआओं के वजह से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। शहर के साथ-साथ जिला से संबंधित एजेंसी भी आपको बुझाने में पूरी तरह से लगी हुई है।

Comments