Thursday, February 25, 2021
Bakaiti Ke Chanakya


दिल्ली-NCR में 3 डिग्री तक गिर सकता है पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

  दिल्ली एनसीआर में जिस तरह से ठंड बढ़ती जा रही है उसी दौरान इस कड़ाके की ठंड को लेकर…

By Bakaiti Desk , in देश , at January 14, 2021 Tags: , , , , , ,


 

दिल्ली एनसीआर में जिस तरह से ठंड बढ़ती जा रही है उसी दौरान इस कड़ाके की ठंड को लेकर मौसम विभाग ने भी इसकी जानकारी दे दी है कि 13 जनवरी से ठंड बढ़ जाएगा और इसके साथ ही लोगों को जानकारी देने के लिए मौसम विभाग ने 2 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट को जारी कर दिया है। बताया गया है कि बुधवार के दिन न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेंटीग्रेड हो सकता है। दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसके कारण लोगों को काफी ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने जारी की हाई अलर्ट

अनुमान लगाया जा सकता है कि 18 जनवरी तक दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेंटीग्रेड से नीचे रह सकता है। इस प्रकार देखा जाए तो मौसम विभाग ने इसकी पूरी जानकारी दे रखी है कि किस तरह से मौसम में आने वाले समय में परिवर्तन होंगे और यह भी बताया है कि किस प्रकार 2 दिन काफी प्रभावी रहेंगे, उसमें लोगों को ध्यान रखने की आवश्यकता है।

बारिश और शीत लहर से होगा बुरा हाल

 

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश को लेकर यह अनुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश में इस बार 13 जनवरी 2021 तक कोहरा के आसार दिख रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इसके प्रभाव को देखा जाए तो कहीं ना कहीं कर्नाटक भी इसके चपेट में आ गया है जिसके कारण कर्नाटक में बारिश हो रही है। लगातार बारिश के चलते इसके कारण कॉफी की लगाई गई फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। यहां शीतलहर लौटने के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं।

कोहरे का बढ़ेगा कहर

कोहरे की उत्पत्ति के कारण यान वाहनों को चलाने में कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो रही है। मौसम के बदलते रुख के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मौसम में यह तो स्वाभाविक है कि यातायात से जुड़े कई प्रकार की दिक्कत आ सकती है। मौसम विभाग की जानकारी दी है कि हरियाणा और राजस्थान में शीतलहर के प्रभाव भी देखने को मिल रहे हैं।

Comments